CricketIPL 2024T20 WC 2024IND vs ENGFootballKhel Stories
---Advertisement---

Australia के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच Pakistan के इस बड़े खिलाड़ी ने अचानक की संन्यास की घोषणा

By Khel Web Desk

Published on:

Follow Us:
Google News
asad shafiq
---Advertisement---

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज Asad Shafiq ने क्रिकेट के सभी प्रारूपो से संन्यास की घोषणा की है । असद शफीक ने हाल ही में National T20 चैंपियनशिप में Karachi Whites का नेतृत्व किया था।

asad shafiq
credit-PCB

मैं क्रिकेट में पहले जैसे दिलचस्पी महसूस नहीं कर पा रहा हूँ- Asad Shafiq

पाकिस्तान के दिग्गज टेस्ट खिलाड़ी Asad Shafiq ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है वह हाल ही में नेशनल T20 चैंपियनशिप में कराची वाइटस का नेतृत्व कर रहे थे। उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में की । क्रिकेट में दिलचस्पी की कमी होना असद शफीक के संन्यास की वजह मानी जा रही है।

असद ने कहा,”मैं क्रिकेट के प्रति वैसा पैशन महसूस नहीं कर पा रहा हूं जैसे मैं किया करता था और मेरा फिटनेस लेवल भी अब उसे तरह का नहीं रहा कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकूं इसलिए मैंने यह फैसला किया है कि अब मैं क्रिकेट को अलविदा कह दूंगा।”

IND vs SA 2nd T20- सेंट जार्ज पार्क की Pitch Report, गक़ेबरहा का Weather Forecast, भारत की प्लेइंग 11

IND vs SA T20I -सीरीज कहां खेली जाएगी, टीवी पर कहां देखें, पढ़िए पूरी जानकारी | Where to Watch Live Streaming Of IND vs SA T20 Series In India?

असद शफीक ने पाकिस्तान के लिए 77 टेस्ट मैच, 60 वनडे इंटरनेशनल मैच और 10 T20I मैच खेले हैं । क्रिकेट के छोटे प्रारूप के बजाय उनका टेस्ट मैचों में ज्यादा सफलता प्राप्त हुई, उन्होंने पाकिस्तान के लिए टेस्ट मैचों में कुल 4660 रन बनाए हैं जिसमें 12 शतक भी शामिल है। असद शफीक ने पाकिस्तान के लिए अंतिम टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ 2020 में खेला था । यह टेस्ट मैच खेला गया था उसके बाद से असद शफीक लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं कल से लगातार डोमेस्टिक क्रिकेट में सक्रिय है।

तीन साल डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने के बावजूद पाकस्तिान टीम में वापसी नहीं हुई- Asad Shafiq

असद नें आगे कहा, “2020 में टीम से बाहर होने के बाद मैं लगातार इस उम्मीद में डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहे हूं कि मुझे फिर से पाकिस्तान के लिए खेलने का अवसर प्राप्त होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ, इस सीजन की शुरुआत में ही मैंने सोचा था कि यह मेरा क्योंकि अब मैं 38 साल का होने वाला हूं और इससे पहले कि मुझे कोई टीम से बाहर करता मैं खुद ही रिटायर होना ठीक समझा।”

भारत और दक्षिण के बीच खेले जाने वाला पहला टी-20 मैच बारिश के चलते रद्द |

West Indies टीम में इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, England के खिलाफ घरेलू सीरीज में दिखएंगें जलवा

शफीक मिस्बाह उल हक की नेतृत्व वाली उसे टीम का हिस्सा थे जो एमआरएफ टायर्स आईसीसी में’एस टेस्ट मैच रैंकिंग में नंबर एक पर थी । असद शफीक के नाम नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी है।

पाकिस्तान की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां पर उनको तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में कामयाबी प्राप्त करना काफी कठिन होगा। बाबर आजम के कप्तानी से इस्तीफे के बाद शान मसूद को नया टेस्ट कप्तान नियूक्त गया है।

यह भी पढ़े-

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल, Ahmedabad Pitch पर ICC ने उठाया सवाल, दी ऐसी रेटिंग

Gautam Gambhir पर Sreesanth का सनसनीखेज खुलासा, मैदान पर कही यह गंदी बात

Virat Kohli की T20 विश्व कप 2024 की टीम में जगह पक्की नही! BCCI इस युवा खिलाड़ी को देगी मौका!

IND vs SA T20I -सीरीज कहां खेली जाएगी, टीवी पर कहां देखें, पढ़िए पूरी जानकारी | Where to Watch Live Streaming Of IND vs SA T20 Series In India?

IND vs SA Ist T20- किंग्समीड मैदान की Pitch Report, आंकड़े और Team India की संभावित Playing 11

न्यूजीलैंड़ ने तोड़ा बंग्लादेश का सीरीज जीतने का सपना, दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम को 4 विकेट से हराया

IND vs SA-भारत के खिलाफ T20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

---Advertisement---

Leave a Comment